Sunday 26 November 2017

123 उलटा पैटर्न विदेशी मुद्रा


1 विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ब्रोकर के साथ व्यापार - 30 मुफ़्त प्राप्त करें 1-2-3-4 रिवर्सल चार्ट पैटर्न 4 परिभाषित बिंदुओं का निर्माण होता है, जिसे बिंदु 1, 2 और 3 के रूप में जाना जाता है। एक सामान्य 1-2-3-4 चार्ट पैटर्न का एक मजबूत मुद्रा जोड़ी अप या डाउनट्रेन्ड के बाद सबसे अच्छा कारोबार होता है और व्यापार नियमों के एक आसान सेट से परिभाषित किया जा सकता है। एक व्यापारी एक तकनीकी सूचक जैसे डीएमआई या एमएसीडी का प्रयोग करके उत्क्रमण व्यापार की पुष्टि कर सकता है। 1-2-3-4 शॉर्ट ट्रेडों के लिए बेसिक नियम पॉइंट (1): एक ऊपर रुझान वाले मुद्रा बाजार में उच्च। प्वाइंट (2): ऊपर की प्रवृत्ति में निम्न सुधार, मूल्य में सुधार से पहले सबसे कम पारी (3) प्वाइंट (3): प्वाइंट (2) से ऊपर की ओर बढ़ने में अधिक है, लेकिन एक नई उच्च ऊंची (प्वाइंट 1) बनाने में विफलता है। प्वाइंट (4): लंबे समय तक ट्रेडों के लिए इन बुनियादी नियमों को लागू करते समय रिवर्स सही है, लेकिन अब: प्वाइंट (1): निम्न में से एक नीचे चलने वाली मुद्रा बाजार प्वाइंट (2): डाउनट्रेन्ड में एक ऊपर की ओर सुधार, कीमत में गिरावट से पहले सुधार में उच्चतम बार (3) प्वाइंट (3): प्वाइंट (2) से हटने में कम है, लेकिन एक नया कम कम (प्वाइंट 1) बनाने में विफलता है। प्वाइंट (4): एमएसीडी का उपयोग करते हुए ऊपर 1 प्वाइंट (2) 1-2-3-4 तक लंबी अवधि तक चलें 1) एक मजबूत डाउनट्रेन्ड के बाद ही इस उत्क्रमण पैटर्न का व्यापार करें 2) प्लेस अंक (1), (2) और (3) आपके चार्ट पर 3) एक खरीदें आदेश ऊपर 1 पीपी रखें (2) 4) एमएसीडी सूचक (या अन्य) का उपयोग करके व्यापार की पुष्टि करें, एमएसीडी को पहले से ही एक खरीद या खरीद मोड का संकेत देना होगा। 5) लक्ष्य का स्तर: (2) और (3) के बीच की दूरी की गणना करें यदि उदाहरण के लिए (2) और (3) के बीच की दूरी 50 पिप्स 50 पिप्स की तुलना में आपके लक्ष्य का स्तर है 6) अपना स्टॉप 1 पाइप नीचे रखें (3) 1-2-3-4 डाउन फॉरेन रिवर्सल स्ट्रेटेजी डीएमआई का उपयोग कर 1) एक मजबूत अप प्रवृत्ति के बाद ही यह उलटा पैटर्न का व्यापार करें 2) प्लेस अंक (1), (2) और (3 ) अपने चार्ट पर 3) एक सेल आदेश नीचे 1 पीपी रखें (2) 4) डीएमआई सूचक (या दूसरे) का उपयोग कर व्यापार की पुष्टि करें, डीएमआई को पहले ही बेचने या बेचने के मोड को सिग्नल कराना होगा। 5) लक्ष्य का स्तर: (2) और (3) के बीच की दूरी की गणना करें यदि उदाहरण के लिए (2) और (3) के बीच की दूरी 250 पिप्स 250 पिप्स की तुलना में आपके लक्ष्य का स्तर है 6) अपना स्टॉप 1 पिक्स ऊपर रखें (3) आप यह भी पसंद कर सकते हैं: आपका विवरण सख्ती से सुरक्षित, सुरक्षित और कभी बेचा या साझा नहीं किया जा सकता है। हम भी स्पैम से उतनी ही नफ़रत करते हैं जितनी आप करते हैं। हमारी गोपनीयता नीति के बारे में अधिक जानकारी इस वेबसाइट पर मौजूद किसी भी लेख, सिस्टम, रणनीतियों, समीक्षाओं, रेटिंग, समाचार, शोध, विश्लेषण, कीमतों या अन्य जानकारी, इसके सहयोगी या योगदानकर्ताओं द्वारा, सामान्य बाजार कमेंटरी के रूप में प्रदान की जाती है और निवेश सलाह नहीं बनती है के बारे में किसी भी हानि या क्षति के लिए देयता को स्वीकार नहीं किया जाएगा, जिसमें बिना किसी सीमा के, लाभ का कोई नुकसान शामिल है, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस तरह की जानकारी के उपयोग या रिलायंस से उत्पन्न हो सकता है। कॉपीराइट कॉपी 2017 के बारे में सर्वाधिकार सुरक्षित। जोखिम प्रकटीकरण: मार्जिन पर ट्रेडिंग फॉरेक्स जोखिम का एक उच्च स्तर है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। विदेशी मुद्रा में निवेश करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। संभावना यह है कि आप अपने कुछ या सभी शुरुआती निवेश के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं और इसलिए आपको पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते। आपको विदेशी मुद्रा व्यापार से जुड़े सभी जोखिमों से अवगत होना चाहिए, और यदि आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। 123 पैटर्न के साथ गलत गड़बड़ है, मैं वास्तव में एक धागा शुरू नहीं करना चाहता था, लेकिन जैसा कि यह जाता है, यदि आप न सवाल पूछिए, आपको जवाब न मिले और मैं किसी विषय के साथ किसी elses के धागे में कूदना चाहता हूं, इसलिए यह नया धागा यह लोकप्रिय 123 पैटर्न सिस्टम के बारे में एक बुनियादी सवाल है। सिस्टम में क्या गलत है लगभग किसी भी परिचयात्मक व्यापारिक चर्चा में यह बात की जाती है और यह हर जगह वेब पर है लेकिन मैं शायद ही लोगों को वास्तव में विशेष रूप से एफएफ पर सिस्टम को व्यापार करने के बारे में बात कर रहा हूं। क्या यह कोई लाभदायक व्यवस्था नहीं है या विशेषज्ञों के व्यापार के लिए यह बहुत ही बुनियादी तथ्य है, मैंने कुछ समय पहले इस प्रणाली की कोशिश की और ऐसा लग रहा था, लेकिन हमेशा की तरह, हम हमेशा इस बात पर विश्वास करते हैं कि अगली नई प्रणाली हमारे वर्तमान से बेहतर (विशेषकर कुछ घाटे के बाद) यही मैं कैसे पूरी तरह से इसे से चला गया कभी-कभी मैं इसे वापस आना चाहता हूं, लेकिन मैंने इसके बारे में नकारात्मक टिप्पणियां सुनाई हैं, और लोग कह रहे हैं कि आप इसे लंबे समय तक पर भरोसा नहीं कर सकते। लेकिन समय के साथ, मैंने देखा है कि पैटर्न हमेशा मेरे चार्ट पर मौजूद होता है, और मुझे खराब ट्रेडों से बचने में मदद मिल सकती थी और मुझे लाभदायक लोगों के लिए अच्छी प्रविष्टियां दी गईं। लेकिन (गलत) धारणाओं के कारण मैंने जानबूझ कर इसे गंभीरता से लेने से इनकार कर दिया है। तो मुझे सुनने की जरूरत है कि लोग इस प्रणाली के खिलाफ (या इसके लिए) क्या हैं अगर एफएफ पर यह चर्चा हुई है, तो कोई कृपया मुझसे धागा को निर्देशित कर सकता है। मैं कुछ चार्ट पोस्ट करने जा रहा हूं, जो मैं देखता हूं उसे उजागर करता हूं। एन. बी.पी. रचनात्मक आलोचना के बाद ही हम यहां बहस नहीं कर रहे हैं, लेकिन सिर्फ हमारे जैसे शिक्षार्थियों के लिए प्रणाली का अच्छा और बुरे बिंदु बताते हुए कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि पिछली सूक्ष्म प्रकार की प्रणालियों में उन कतारों में से एक यह एक चार्ट पर अच्छा लग रहा है, लेकिन जब आप 1 और 2 को देख रहे हैं, तो आपको कोई सुराग नहीं है या यदि कोई 3 आपको लगता है कि ऐसा होगा इसकी भी एक तरह से विवेकाधीन, रबीद, मैं यू के साथ काफी सहमत हूं कि यह पिछली बार में काम करता है, लेकिन मुझे लगता है कि सभी प्रणालियों के साथ भी सबसे आम लोग हैं (व्यापार में, रियरव्यू मिरर विंडशील्ड की तुलना में स्पष्ट है)। लेकिन मुझे लगता है कि इसके भी विवेकाधीन नहीं हैं, वास्तव में कदम उठाए गए हैं एक 1 का गठन किया जाता है, एक 2 का अनुसरण करता है, यू व्यापार होता है और यदि केवल 3 का गठन होता है अगर 3 का गठन होता है, निष्पादित करें, यदि नहीं, तो निरस्त करें। अगर हमें यकीन था कि कब या कैसे 3 (या किसी अन्य व्यापारिक पैटर्न का) होगा, तो मुझे लगता है कि हमने पवित्र गीलों को पाया है। कोई भी शरीर नहीं जानता कि बाजार आगे क्या करने जा रहा है, हम सिर्फ रणनीतिक रूप से अपनी स्थिति बनाए रखने की कोशिश करते हैं और हमारे पास आने की प्रतीक्षा करते हैं। इसे ऊपर और नीचे का पीछा करने के बजाय यह एक खराब प्रणाली नहीं है इसकी निश्चित रूप से गलत नहीं है हालांकि, एक पेशेवर प्रणाली की तुलना में इसका एक परिचय अधिक है यह आपको सिखाता है कि कैसे सोचें, लेकिन जरूरी नहीं कि व्यापार। समर्थन और विरोध जैसे विचार, मेरे मन में, 1-2-3 विधि का विकास है। यदि आप 1-2-3 के बजाय SampR के लिए अपने चार्ट को देखते हैं, तो मुझे कई और सफलता मिलती है जहां 1-2-3 विफल हो गए हैं। ट्रेंडिंग मार्केट में 1-2-3 काम करता है एसएमपीआर रेंज और ट्रेंडिंग में काम करता है। हां, यू सही हैं, यह हमें बाजार के पक्षियों का अवलोकन देता है और कभी-कभी यह पुष्टि करता है कि अगर हम सही तरीके से जा रहे हैं तो इसकी खराब व्यवस्था नहीं है इसकी निश्चित रूप से गलत नहीं है हालांकि, एक पेशेवर प्रणाली की तुलना में इसका एक परिचय अधिक है यह आपको सिखाता है कि कैसे सोचें, लेकिन जरूरी नहीं कि व्यापार। समर्थन और विरोध जैसे विचार, मेरे मन में, 1-2-3 विधि का विकास है। यदि आप 1-2-3 के बजाय SampR के लिए अपने चार्ट को देखते हैं, तो मुझे कई और सफलता मिलती है जहां 1-2-3 विफल हो गए हैं। ट्रेंडिंग मार्केट में 1-2-3 काम करता है एसएमपीआर रेंज और ट्रेंडिंग में काम करता है। पूरी तरह से आप के साथ सहमत दोस्त। मुझे 1-3-3 पैटर्न का व्यापार याद है जब मैंने पहली बार एफएक्स में शुरुआत की थी। मैंने डेमो पर कुछ हफ्तों तक इसका परीक्षण किया और मिश्रित परिणाम मिला, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया अपने स्वयं के पर कुछ विशेष नहीं है, इसकी सहायता से अधिक, यदि आप इसका उपयोग करना चुनते हैं जनवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 1,407 सदस्यों के साथ कोई भी गलत नहीं है, मैं इसका इस्तेमाल स्टॉक, विदेशी मुद्रा और दुनिया में किसी भी चैट में करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक और अंतराल के बिना बेहतर हैं, इससे नुकसान कम नहीं होगा, लेकिन संख्या के साथ संख्या झूठी संकेतों की वृद्धि क्योंकि शोर केवल समस्या यह है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा की शुरुआत करने के लिए और दो या तीन झूठी प्रयासों के बाद नए रुझान को पकड़ने और पकड़ने की मौजूदा प्रवृत्ति का इंतजार करते हैं और आप अपने विश्वास को खोना शुरू करते हैं इसमें मौजूदा प्रवृत्ति जारी रहती है, इसलिए आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते हैं, आपको इसे रॉस हुक जैसी निरंतरता के साथ जोड़ना चाहिए ताकि उत्थान की प्रतीक्षा की जा सके और वर्तमान प्रवृत्ति के साथ भी जा सके (इसके बारे में मंच खोजिए, हमारे पास बहुत सी चर्चा है इस विषय के बारे में या जो रॉस की किताबें पढ़ी गई हैं) आरटीएच अपट्रेंड में एक बार है जो पहले और अगली बार की तुलना में अधिक है, आपको प्रवृत्ति के साथ होने वाले रिवर्सल की तुलना में निरंतरता से ज्यादा प्यार करना चाहिए और अपने ट्रेडों को हमेशा टॉपबॉटम पाई न दें किकिंग के रूप में मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा और मैं हर रोज इसे बहुत सफलता से कई बाजारों में इस्तेमाल किया लेकिन लोगों में समस्या यह है कि वे साधारण सिस्टम नहीं हैं, वे जटिल बहु-सूचक प्रणालियां पसंद करते हैं यह एक बिंदु है, लेकिन आपको इसे थोड़ा और अधिक अभ्यास करने की ज़रूरत है , 123 पैटर्न दो 123 ऊंचे और 123 कम 123 उच्च होने के लिए इसे ऊपर उल्टा करने के लिए पूर्ववर्ती होना चाहिए और 123 के लिए ठीक इसके विपरीत बार बार से बार की गणना करने और चार्ट पर चिह्न लगाकर और खुद को बचाने के लिए ज़िग ज़ीग सूचक का उपयोग न करें जब आपकी गिनती समाप्त हो जाती है तो पांचवीं बार की रेंज पर चार बार बंद हो जाता है, तो भीड़ में घूमते हुए क्यूज ले लो और इस भीड़ से केवल ब्रेकआउट देखें और फोरम के पूर्व पदों को खोज कर आप कई उदाहरणों और चर्चा को देख सकते हैं। post1। post2। post3। पोस्ट 4 मैंने अपने चार्ट को कुछ स्पष्टीकरण के साथ संलग्न किया संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है मैं स्टॉक्स, फॉरेक्स और दुनिया के किसी भी चैट में इसका इस्तेमाल करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक और अंतराल के बिना सबसे अच्छे हैं, यह थोड़ा नहीं पैदा करेगा नुकसान की लेकिन अंतराल के साथ झूठी संकेतों की संख्या बढ़ जाती है क्योंकि शोर केवल एक समस्या है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा मौजूदा रुझान की प्रतीक्षा करते हैं और शुरुआत से और दो या तीन झूठे प्रयासों के बाद नए रुझान को पकड़ते हैं और आप इस पर अपनी आश्वस्तता खोना शुरू करते हैं, जबकि वर्तमान प्रवृत्ति जारी रहती है, जिससे आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते, आपको इसे रॉस हुक जैसी निरंतरता के साथ जोड़ना चाहिए जिससे कि रिवर्सल के इंतजार के अंतराल को भरने के लिए और वर्तमान प्रवृत्ति के साथ भी जाएं (खोज फोरम इसके बारे में, हमारे पास इस विषय के बारे में बहुत सी चर्चा है या जो रॉस की किताबें पढ़ी जा रही हैं) आरएच उच्चतरता में एक बार है जो पहले और अगली बार की तुलना में अधिक है, जिसे आप प्रवृत्ति के साथ रहने के बजाय निरंतरता के पैटर्न से अधिक प्यार करना चाहिए अपने ट्रेडों को हमेशा टॉपबॉटम चुनना न दें जैसा मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा था और मैं हर रोज इसे कई सफलतापूर्वक सफलता के साथ कई बाजारों में इस्तेमाल किया लेकिन लोगों में समस्या यह है कि वे सरल प्रणाली नहीं करते हैं, वे जटिल बहु-सूचक प्रणालियों को पसंद करते हैं यह एक मुद्दा है, लेकिन आपको ज़रूरत है इसे थोड़ा और अधिक अभ्यास करने के लिए, 123 पैटर्न दो 123 उच्च और 123 कम 123 उच्च होना चाहिए इसके पीछे उल्टा करने के लिए पूर्ववर्ती और 123 के लिए ठीक इसके विपरीत बार द्वारा बार को गिनने और चार्ट पर संकेत डालते हैं और इसका इस्तेमाल न करें ज़िग जिग इंडिकेटर को अपने आप से बचाने के लिए भीड़ से बचाने के लिए जब आपकी गिनती पांचवीं बार की सीमा पर समाप्त हो जाती है तो आप भीड़ में हैं और केवल इस भीड़ से ब्रेकआउट देखें और केवल स्टॉप ऑर्डर का उपयोग करें, जो आपको कई उदाहरण और चर्चा मिल सकते हैं मंच के पूर्व पदों की खोज: पोस्ट 1 post2। post3। पोस्ट 4 मैंने आपके चार्ट को कुछ स्पष्टीकरण के साथ संलग्न किया धन्यवाद बहुत बन्ससोल, यह इस प्रकार का उद्देश्य विश्लेषण है जो मैं वास्तव में देख रहा हूं। एक अनुभवी व्यापारी से आ रहा है जो वास्तव में सिस्टम की कोशिश कर रहा है। नुकसान देखा और एक विजेता किनारे पाने के लिए समायोजन किया। यू ने ठीक ही कहा था कि लोग जटिल नियमों के बंडल के साथ जटिल प्रणालियों को स्वीकार करेंगे और बहुत सरल मूल्य पैटर्नों को नजरअंदाज कर देंगे, जो कि उन्हें हर रोज़ के चेहरे पर घूरना लगते हैं। छोटे समय के फ्रेम वास्तव में कई झूठे संकेत दे सकते हैं जिससे नुकसान की श्रृंखला होती है, मुझे लगता है कि लोगों के बारे में इसके बारे में नकारात्मक टिप्पणियां हैं। अतीत में, मैंने इसे दालियां पर माना है, लेकिन बड़ी स्टॉपलॉस की वजह से मुझे कम ड्रॉप करना पड़ सकता था। मैंने जो रॉस पुस्तक पढ़ ली है लेकिन मैंने स्पष्ट कारणों के लिए अपने संदेश को नजरअंदाज कर दिया अच्छी तरह से बीमार जाओ और एक दूसरे को देखो और अपने अन्य सुझावों पर विचार करें और देखें कि क्या मैं किनारे को भी विकसित कर सकता हूं इस पर अधिक उपयोगी योगदान या लिंक्स सामग्री को अत्यधिक सराहना होगा एक यह जानने की ज़रूरत है कि उसके लिए क्या काम है और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है, इसका इस्तेमाल मैं स्टॉक्स, विदेशी मुद्रा और दुनिया में किसी भी चैट में करता हूं और मेरे नोट्स दैनिक पर सर्वोत्तम हैं और अंतराल के बिना, यह बहुत कम नुकसान नहीं उत्पन्न करेगा लेकिन अंतराल के साथ गलत संकेतों की संख्या बढ़ती है क्योंकि शोर केवल समस्या है: इसकी एक उलटा पैटर्न और इसका मतलब है कि आप हमेशा मौजूदा प्रवृत्ति की प्रतीक्षा करने के लिए रिवर्स और नए रुझान को पकड़ते हैं। शुरुआत और दो या तीन झूठे प्रयासों के बाद और आप उसमें अपनी आश्वस्तता खोना शुरू करते हैं, जबकि मौजूदा प्रवृत्ति जारी रहती है, इसलिए आप इसे अकेले उपयोग नहीं कर सकते, आपको जुटना चाहिए। अच्छा पोस्ट बेन्ससोल, मैं पार्टी के लिए थोड़ी सी देर कर रहा हूं, लेकिन अपने सिर के बाकी हिस्सों पर बैठना और वहां के कुछ बहुत ही उपयोगी सामान को सोखना होगा। धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment