Friday 15 December 2017

एसीएफ़ेक्स मॉडल कोड का छात्र


आचरण के संहिताओं ने आचार संहिता के न्यूनतम मानकों को निर्धारित किया, नियोक्ता, नियामक प्राधिकारियों, प्रतिपक्षों, ग्राहकों और जो लोग कमरे और वापस कार्यालयों का संचालन करते हैं, द्वारा अपेक्षित व्यवहार का न्यूनतम मानदंड निर्धारित करते हैं। वित्तीय बाजार के कई उदाहरण आचार संहिता उपलब्ध हैं। इसमें शामिल हैं: बैल ग्लोबल: एसीआई ndash वित्तीय बाजार एसोसिएशनों कोड कोड: aciforex. org बैल लंदन: बैंक ऑफ इंग्लैंडस्क्वोस नॉन-इंवेस्टमेंट प्रोडक्ट्स कोड: बैंकोफेनग्लैंड. कॉ.मार्कमार्कएक्सएफएक्सजेएससीएनएक्सोड पीडीएफ और फाइनेंशियल सर्विसेज अथॉरिस्ट्रक्शॉस ग्रे पेपर: एफएसएए। पीडीएफ बैल न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंकर्सकोस विदेशी मुद्रा व्यापार क्रियाकलापों के लिए दिशानिर्देश: newyorkfed. orgfxc2004fxc040713b. pdf बैल सिंगापुर: सिंगापुर विदेशी मुद्रा बाजार कमेटर्सक्वाज़ ब्लूबुक: एसीसीन सल ऑस्ट्रेलिया: एएफएमए कोड ऑफ आचार और आचार संहिता: afma. austandards. html उम्मीद है कि छात्र इन आचार संहिताओं का उल्लेख करेंगे। यह सामग्री जांच योग्य हो सकती है गैर-अनुपालन के लिए दंड (अंतिम मूल्यांकन अंक कम करना) होगा। अवलोकन मोनाश डीलिंग रूम एक पेशेवर वित्तीय बाजार को प्रतिबिंबित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और जैसा कि इस तरह के प्रतिभागियों को इस पुस्तिका में उल्लेखित STARLab आचार संहिता का पालन करना चाहिए। कोड इष्टतम अभ्यास के बजाय वांछित बाजार अभ्यास का प्रतिनिधित्व करता है। कोड नियमों का बाध्यकारी सेट नहीं है, बल्कि, डीलरों के बीच लेनदेन के लिए बाजार अभ्यास का एक बयान है। जहां कोड के प्रावधान अन्य नियमों जैसे कि कमरे की आवश्यकताओं को पूरा करना, या लेक्चरर (निर्देशों) के निर्देशों के साथ संघर्ष करते हैं, एक फर्म निर्णय जिस पर प्रत्येक बैंक द्वारा प्राथमिकता होना चाहिए। ऐसे मामलों में बैंकों को संघर्ष के लेक्चरर (एस) को सूचित करना चाहिए कोई आचार संहिता ईमानदारी, निष्पक्षता, शालीनता और कानून के प्रति सम्मान के लिए स्थानापन्न कर सकता है। वित्तीय बाजारों के व्यापार का नैतिक आचरण अंततः उन व्यक्तियों की अखंडता पर निर्भर करता है जो बाजार बनाने में काम करते हैं: ldquo ऑस्ट्रेलिया में ओटीसी बाजार ग्राहकों और प्रतिपक्षों के लिए वित्तीय उत्पादों और सेवाओं को उपलब्ध कराने की एक स्थापित परंपरा है, अंततः उन्हें प्रभावी रूप से प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है पूंजी और जोखिम वाले लोग जो इन बाजारों का उपयोग करते हैं और उनका भरोसा करते हैं, उनके पास अखंडता, व्यावसायिकता और उन लोगों की पूर्णता पर पूरा विश्वास होना चाहिए जिनके साथ वे सौदा (एफ़एमए, 2005)। यह पूर्वावलोकन जानबूझकर धुंधला वर्गों है। पूर्ण संस्करण देखने के लिए साइन अप करें 4 कॉपी 2018 मोनाश विश्वविद्यालय संबंधित दस्तावेज इस इकाई में उपयोग की जाने वाली चार पुस्तिकाएं हैं आदर्श रूप में उन्हें निम्न क्रम में पढ़ा जाना चाहिए: बैल परिचय बुल कोड ऑफ कंडुट टी (यह पुस्तिका) बुल विदेशी मुद्रा मॉड्यूल (सेमेस्टर का पहला आधा) बैल डिपॉजिट एम्प लोन मॉड्यूल (सेमेस्टर का दूसरा आधा) 5 कॉपी 2018 मोनाश विश्वविद्यालय दो सी ओडेई सी का उल्लंघन सभी बाजार सहभागियों को ऑस्ट्रेलिया में अधिनियमित सभी कानूनों का पालन करने के लिए आवश्यक हैं। सभी बाजार सहभागियों को उल्लिखित छात्र विनियमों का अनुपालन करना आवश्यक है। यह पूर्वावलोकन जानबूझकर धुंधला वर्गों है। पूर्ण संस्करण देखने के लिए साइन अप करें यह पूर्वावलोकन का अंत है बाकी दस्तावेजों तक पहुंचने के लिए साइन अप करें। पेशेवर शिक्षक यह है कि पेशे में यह कर्तव्य पेशेवर आचरण और जिम्मेदारी के स्तर पर निर्भर करता है जो कि कानून द्वारा अपेक्षित से अधिक हो। इस पर एक और अन्य शिक्षकों को एक ही नैतिक मानकों को पकड़ने की आवश्यकता है। ए। पेशेवर शिक्षक अपने आप को एक नैतिक पेशेवर के रूप में जिम्मेदारी दर्शाता है: यह स्वीकार करते हुए कि कोड की जागरूकता, ज्ञान या समझ की कमी, अपने आप में, अनैतिक आचरण के आरोप में रक्षा नहीं है प्रक्रियाओं, नीतियों को जानने और बनाए रखने, निजी विचारों की परवाह किए बिना व्यावसायिक अभ्यास के लिए प्रासंगिक कानून और नियम, नैतिक आचरण के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए ध्वनि, मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक है जो किसी पेशेवर कामकाज की कर्तव्यों और सेवाओं को पूरा करने और व्यक्तिगत या स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों काम से संबंधित कर्तव्यों में हस्तक्षेप पेशेवर या व्यक्तिगत गतिविधियों से बचना जो कि स्कूल समुदाय के भीतर प्रभावशीलता को कम कर सकती है, व्यक्तिगत लाभ के लिए लोगों की स्थिति से बचना और अनौपचारिकता की उपस्थिति से बचने, और काम को स्वीकार करते हुए एक दूसरों के द्वारा किए गए योगदान बी। पेशेवर शिक्षक नैतिक मुद्दों को सुलझाने और प्रयास करने के लिए दायित्व को पूरा करता है: सक्रियतापूर्वक कदम उठाकर कोड को निष्ठा बनाए रखने का मानना ​​है कि एक अन्य शिक्षक एक नैतिकता से समझौता करने की स्थिति में आ रहा है या इसमें शामिल हो सकता है। एक नैतिक शिकायत करने के आधार पर एक व्यक्ति को न केवल फाइलिंग करना और न ही बेवकूफ नैतिक शिकायतों को केवल नुकसान या बदला लेने के लिए प्रोत्साहित करना नैतिकता की जांच और कार्यवाही के दौरान एफ को उलझाने सी। व्यावसायिक शिक्षक स्कूल समुदाय के भीतर और उसके भीतर पेशे को बढ़ावा देता है और आगे बढ़ता है: फैसलों और कार्यों को प्रभावित करने और समर्थन करने के लिए जो शिक्षण और शिक्षा, शैक्षिक नेतृत्व और छात्र सेवाओं पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं, संबंधित मुद्दों पर सम्मानजनक प्रवचन जो पेशे को प्रभावित करते हैं पेशेवर पेशेवर संगठनों सहित प्रासंगिक स्रोतों से नैतिक सिद्धांतों और निर्णयों से वर्तमान में रहकर पेशेवर प्रभावशीलता बढ़ाने से सभी छात्रों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए शैक्षिक और व्यावसायिक संगठनों और संगठनों में सक्रिय रूप से भाग लेना और पर्याप्त संसाधनों और सुविधाओं के लिए समर्थन करना। (शीर्ष) व्यावसायिक शिक्षक व्यावसायिक योग्यता के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और स्वभाव के प्रदर्शन सहित पेशेवर और नैतिक अभ्यास के उच्चतम स्तरों के लिए प्रतिबद्ध हैं। ए। पेशेवर शिक्षक अभ्यास के माध्यम से उच्च मानकों के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है: लोगों को अनुशासन के लिए विशिष्ट और राज्य के राष्ट्रीय मानकों का अभ्यास करना, मॉडल कोड शिक्षक शिक्षा और अन्य नैतिकता कोड का उपयोग करना सभी विद्यार्थियों के लिए समान शैक्षणिक अवसरों के लिए वकालत करना, जिम्मेदारियों को स्वीकार करना, कर्तव्यों का पालन करना और प्रमाणीकरण, लाइसेंस के क्षेत्र से संबंधित सेवाएं प्रदान करना, और लोगों की स्थिति के प्रशिक्षण देना, उन पेशेवर कौशल, सामग्री ज्ञान और निरंतर आधार पर योग्यता पर ध्यान देना और मूल्यांकन करना और चल रहे पेशेवर सीखने के लिए प्रतिबद्ध बी। पेशेवर शिक्षक डेटा, सामग्रियों, अनुसंधान और मूल्यांकन के जिम्मेदार उपयोग को दर्शाता है: जानकारी प्रसारित करते समय, डेटा, सामग्री, प्रकाशित, अप्रकाशित, या इलेक्ट्रॉनिक स्रोतों से डेटा या सामग्रियों का हवाला देते हुए उचित रूप से दूसरों को पहचानना, उद्देश्यों के लिए विकास के अनुरूप आकलन का उपयोग करना जिसके लिए उनका उद्देश्य है और जिसके लिए उन्हें शैक्षिक निर्णय लेने के लिए मान्य किया गया है उचित अनुमति और पर्यवेक्षण के साथ एक नैतिक और जिम्मेदार तरीके से अनुसंधान का आयोजन अभ्यास को सूचित करने के लिए सबूत, अनुदेशात्मक डेटा, शोध और व्यावसायिक ज्ञान का उपयोग करना और उनका उपयोग करना, बनाए रखना, प्रसार करना, भंडारण करना, बनाए रखना और जिला नीति, राज्य और संघीय कानूनों और आंकड़ों, डेटा स्रोतों या निष्कर्षों का उपयोग करके सही और विश्वसनीय तरीके से अनुसंधान और अभ्यास से संबंधित रिकॉर्ड और डेटा का निपटान करना सी। पेशेवर शिक्षक सभी छात्रों के सर्वोत्तम हित में कार्य करता है: छात्रों को गुणवत्ता, न्यायसंगत शैक्षिक अनुभव प्रदान करने के लिए पाठ्यक्रम, गतिविधियों और संसाधनों तक पहुंच में वृद्धि। स्कूल समुदाय को उपलब्धि, अवसर और प्राप्ति के अंतराल को बंद करने और छात्रों को किसी भी अभ्यास से बचाने के लिए काम करना जो छात्रों को नुकसान पहुंचाने की क्षमता या हानि पहुंचाता है। (शीर्ष) पेशेवर शिक्षक को सम्मान और सम्मान के साथ छात्रों के इलाज के लिए प्राथमिक दायित्व है। पेशेवर शिक्षक उचित मौखिक, शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक सीमाओं को स्थापित और रखरखाव करके स्वास्थ्य, सुरक्षा और छात्रों की भलाई को बढ़ावा देता है। ए। व्यावसायिक शिक्षक विद्यार्थियों के अधिकारों और गरिमाओं का सम्मान करते हैं: छात्रों को उनकी आयु, लिंग, संस्कृति को ध्यान में रखते हुए सम्मान करना। सेटिंग और सामाजिक आर्थिक संदर्भ छात्रों के साथ पारदर्शिता के साथ बातचीत करना और उपयुक्त सेटिंग्स एक स्पष्ट, सम्मानजनक, और सांस्कृतिक रूप से संवेदनशील तरीके से छात्रों के साथ संवाद करना खाते में लेना कैसे उपस्थिति और पोशाक उन लोगों के साथ संबंधों और रिश्तों को प्रभावित कर सकते हैं उपहारों को स्वीकार करने या देने के निहितार्थ को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों को उपहार, छात्रों के साथ शारीरिक संपर्क में तब्दील हो, जब कोई स्पष्ट रूप से परिभाषित उद्देश्य होता है जो छात्र को लाभ देता है और लगातार छात्र के मन में सुरक्षा और कल्याण रखता है छात्रों के साथ कई रिश्ते से बचना, जो निष्पक्षता को ख़राब कर सकते हैं और नुकसान के जोखिम को बढ़ा सकते हैं शिक्षकों को सीखने या अच्छी तरह से या कम करने के लिए शिक्षकों की प्रभावशीलता को स्वीकार करते हुए यह स्वीकार करते हुए कि कोई भी परिस्थिति नहीं है, जो छात्रों के साथ रोमांटिक या यौन रिश्ते में संलग्न होने के लिए शिक्षकों को अनुमति देते हैं और किसी पूर्व छात्र के साथ किसी भी तरह के वयस्क संबंध में प्रवेश करने के असर को देखते हुए, लेकिन सीमित नहीं पूर्व छात्रों, सार्वजनिक धारणा, और शिक्षकों के कैरियर पर संभावित प्रभाव के लिए किसी भी संभावित नुकसान के लिए। पेशेवर शिक्षक यह सुनिश्चित करता है कि पूर्व छात्र विद्यालय में वयस्क रिश्ते शुरू नहीं हुए थे। बी। पेशेवर शिक्षक शिक्षा के माध्यम से एक नैतिकता को दर्शाता है: छात्रों, शैक्षणिक, व्यक्तिगत और सामाजिक जरूरतों के साथ-साथ विद्यार्थियों के मूल्यों, विश्वासों और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि को समझने की मांग करना, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति के छात्र की गरिमा, मूल्य और अद्वितीयता का सम्मान करना है, लेकिन वास्तविक और कथित लिंग, लिंग अभिव्यक्ति, लिंग पहचान, नागरिक स्थिति, पारिवारिक स्थिति, यौन अभिविन्यास, धर्म, आयु, विकलांगता, जाति, जातीयता, सामाजिक-आर्थिक स्थिति, और संस्कृति तक सीमित नहीं है और पर्यावरण को बनाए रखने और बनाए रखने के लिए जो इसे बढ़ावा देता है सभी छात्रों की भावनात्मक, बौद्धिक, शारीरिक और यौन सुरक्षा सी। व्यावसायिक शिक्षक छात्र विश्वास और गोपनीयता बनाए रखता है जब छात्रों के साथ एक विकास योग्य तरीके से और उचित सीमा के भीतर इनके साथ बातचीत करते हैं: छात्रों की गोपनीयता का सम्मान करते हुए और आत्मविश्वास में विश्वास रखने की आवश्यकता, छात्र संचार, दस्तावेज, या जानकारी प्राप्त पेशेवर अभ्यास के पाठ्यक्रम, माता-पिता के कानूनी अधिकारों को आगे बढ़ाने, साथ ही किसी भी छात्र की भलाई के लिए वैध चिंताओं से संबंधित जानकारी प्रकट करने और छात्र अभिलेखों की गोपनीयता की रक्षा और निर्धारित राज्य और संघीय कानूनों के अनुसार व्यक्तिगत डेटा जारी करने के लिए कानूनी जानकारी स्थानीय नीतियां व्यावसायिक सीमाओं को बनाए रखते हुए पेशेवर शिक्षक एक सकारात्मक संबंध और प्रभावी बातचीत को प्रोत्साहित करता है, स्कूल समुदाय के सदस्यों के साथ। ए। पेशेवर शिक्षक माता-पिता के साथ प्रभावी और उचित संबंधों को बढ़ावा देता है: माता-पिता के साथ समय पर और सम्मानजनक तरीके से संवाद करना, जो छात्रों को सर्वोत्तम हितों का प्रतिनिधित्व करता है समानता, इक्विटी, और शामिल किए जाने के साथ-साथ सम्मान और विविधता को सम्मान देने के लिए स्कूल समुदाय, माता-पिता को उपहारों को उपहार देने या उपहार देने या निहित छात्र जानकारी के संबंध में उचित गोपनीयता को बनाए रखने के निहितार्थ को ध्यान में रखते हुए जब तक कानून द्वारा जरूरी नहीं। बी। पेशेवर शिक्षक सहकर्मियों के साथ प्रभावी और उचित संबंधों को बढ़ावा देता है: साथी पेशेवरों के रूप में सहकर्मियों का सम्मान करते हैं और मतभेद उत्पन्न होने पर सभ्यताओं का सम्मान करते हैं संघर्षों का समाधान करते हुए, जब भी संभव हो, निजी तौर पर और सम्मानपूर्वक और जिला नीति के अनुसार छात्र सुरक्षा, शिक्षा, और स्वास्थ्य सर्वोपरि रखते हुए स्थानीय नीतियों और राज्य और संघीय कानूनों के अनुसार उचित और निष्पक्ष शैक्षिक रिकॉर्ड को बनाए रखना और साझा करना, शैक्षिक उपलब्धियों और संबंधित लक्ष्यों का समर्थन करने वाले सहकर्मियों के साथ मिलकर छात्रों के सर्वोत्तम हितों को बढ़ावा देने वाले पेशेवर विकास और नए शिक्षकों के विकास में प्रभावी ढंग से कैरियर निरंतर में फ़ील्ड अनुभव, सलाह या प्रेरण की गतिविधियां सुनिश्चित करना कि नए शिक्षकों, सहयोगी शिक्षकों, या अन्य शिक्षक नेतृत्व की स्थिति के लिए सलाहकारों के रूप में भाग लेने वाले शिक्षकों को इन भूमिकाओं को तैयार करने और पर्यवेक्षण के लिए तैयार किया जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि शिक्षकों को उनके शैक्षणिक प्रमाण पत्र, तैयारी और अनुभव के अनुसार पदों पर नियुक्ति की जाती है ताकि छात्रों के अवसरों और उपलब्धियों को अधिकतम किया जा सके और काम के वातावरण को सुनिश्चित करने के लिए कार्य किया जा सके जो कि उत्पीड़न से मुक्त है। सी। पेशेवर शिक्षक समुदाय और अन्य हितधारकों के साथ प्रभावी और उचित संबंधों को प्रोत्साहित करता है: नीतियों और कानूनों के लिए अधिवक्ता जो शिक्षाविदों को छात्रों और परिवारों की शिक्षा और भलाई को बढ़ावा देने के रूप में समर्थन करता है, समुदाय एजेंसियों, संगठनों और व्यक्तियों के साथ सहयोग व्यक्तिगत इनाम या पारिश्रमिक के संबंध में छात्रों को सर्वश्रेष्ठ हितों के लिए अग्रिम करने के लिए और समुदाय के भीतर विद्यालय या जन संचार में प्रतिनिधित्व करते समय सटीकता, ईमानदारी और जानकारी के उपयुक्त प्रकटीकरण के उच्चतम पेशेवर मानकों को बनाए रखना डी। पेशेवर शिक्षक नियोक्ताओं के साथ प्रभावी और उचित संबंधों को बढ़ावा देता है: स्थानीय नीतियों और राज्य और संघीय कानूनों के अनुसार संपत्ति, सुविधाएं, सामग्री और संसाधनों का उपयोग करना बौद्धिक संपदा स्वामित्व अधिकारों का सम्मान करना (जैसे मूल पाठ योजनाएं, जिला स्तर पाठ्यक्रम, पाठ्यक्रम, ग्रेडबुक, आदि) सामग्री साझा करते समय संगठन के सर्वश्रेष्ठ हित में है, जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक आचरण का प्रदर्शन, सीखने समुदाय स्कूल समुदाय, और पेशे और उपहारों की पेशकश या स्वीकार करने के प्रभावों को देखते हुए और पेशेवर प्रभाव या शक्ति की स्थिति में विक्रेताओं या किसी व्यक्ति के द्वारा प्राथमिक व्यवहार। ई। पेशेवर शिक्षक कई रिश्तों की समस्याग्रस्त प्रकृति को समझते हैं: जोखिमों को देखते हुए कि कई रिश्ते निष्पक्षता को प्रभावित कर सकते हैं और छात्रों को सीखने और कल्याण या कम करने वाले शिक्षकों की प्रभावशीलता को नुकसान पहुंचाने की संभावना में वृद्धि कर सकते हैं एक पेशेवर संबंध के जोखिम और लाभों को ध्यान में रखते हुए किसी व्यक्ति के साथ शिक्षक को पिछले व्यक्तिगत संबंध हैं और इसके विपरीत, माता-पिता और अभिभावकों, छात्र शिक्षक, सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों के साथ निजी या व्यावसायिक संबंधों में उलझाने और संभवतः असर को देखते हुए और परावर्तनियों, छात्रों के लिए टी टोट पेशेवर जिम्मेदारियां सुनिश्चित करना शिक्षकों या इंटर्न विद्यार्थी, उनकी शिक्षा, और कल्याण के लिए जिम्मेदारियों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। पेशेवर शिक्षक सभी प्रौद्योगिकियों के माध्यम से सूचनाओं का उपभोग, निर्माण, वितरण और संचार के प्रभाव को समझता है। नैतिक शिक्षक इलेक्ट्रॉनिक संचार का उपयोग करते समय समय, स्थान और भूमिका की उचित सीमा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क है। ए। पेशेवर शिक्षक एक जिम्मेदार तरीके से प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है: सोशल मीडिया का जिम्मेदारी, पारदर्शी, और मुख्य रूप से प्रति स्कूल और जिला नीति के शिक्षण और सीखने के उद्देश्यों के लिए। पेशेवर शिक्षक विद्यार्थियों, सहकर्मियों और सामान्य जनता के साथ बातचीत के माध्यम से सोशल मीडिया और तकनीक के माध्यम से प्रत्यक्ष संचार का असर समझता है, मौजूदा रुझानों और स्कूल प्रौद्योगिकी के प्रयोगों के बराबर रहना विभिन्न उपयुक्त तकनीकी अनुप्रयोगों की सीमाओं के लाभों को स्पष्ट करना और स्पष्ट करना सहयोगियों के साथ, उपयुक्त स्कूल कर्मियों, माता-पिता, और सामुदायिक सदस्यों के बारे में जानने के लिए, स्वामित्व वाली सामग्रियों तक पहुंच, दस्तावेज और उपयोग कैसे करें और छात्रों और शिक्षकों द्वारा साहित्यिक पहचान को पहचानना और रोकना कैसे समझें प्रौद्योगिकी और संचार के उपयोग पर जिलों की नीति को समझना और उनका पालन करना कुछ इलेक्ट्रॉनिक संचार सूचना अधिकार अधिनियम (एफओआईए) और राज्य सार्वजनिक पहुंच कानून के तहत रिकॉर्ड हैं और उन्हें पेशेवर या व्यक्तिगत डिवाइसों के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक रूप से संवेदनशील जानकारी साझा करने के प्रभावों पर विचार करना चाहिए और अलग-अलग और समर्थक बनाए रखने में विवेकपूर्ण व्यायाम करना चाहिए। निजी आर्टिकल प्रोफाइल, व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखते हुए बी। व्यावसायिक शिक्षक पहचानने, संबोधित करने और रिपोर्टिंग (जब उचित और स्थानीय जिला, राज्य और संघीय नीति के अनुसार) इलेक्ट्रॉनिक या अन्य रूपों में अनुपयुक्त और अवैध सामग्री के रूप में जागरूक होने पर छात्रों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करता है सोशल मीडिया पर छात्रों की उपस्थिति की गोपनीयता का सम्मान करते हुए, जब तक कि ऐसी जानकारी को देखने के लिए सहमति नहीं दी गई हो या अगर छात्र या दूसरों को नुकसान के जोखिम के साक्ष्य की संभावना है और संभव साइबर धमकाने वाली घटनाओं से संबंधित व्यावहारिक और उचित रूप से रिपोर्टिंग की जानकारियों की निगरानी करना और छात्र सीखने के माहौल पर उनके संभावित प्रभाव सी। व्यावसायिक शिक्षक प्रौद्योगिकी के उपयोग में गोपनीयता बनाए रखता है: इलेक्ट्रॉनिक या कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से संग्रहीत या प्रसारित छात्र की जानकारी और शैक्षिक रिकॉर्ड की गोपनीयता बनाए रखने के लिए उचित और उचित उपाय करना; गोपनीयता अधिनियम के लिए संघीय शैक्षिक अधिकारों के इरादे को समझना एफईआरपीए) और यह कैसे इलेक्ट्रॉनिक छात्र रिकॉर्ड साझा करने और यह सुनिश्चित करने पर लागू होता है कि गोपनीयता के अधिकार सहित तीसरे पक्ष के अधिकारों का उपयोग प्रौद्योगिकियों के उपयोग के माध्यम से नहीं किया गया है। डी। पेशेवर शिक्षक शैक्षिक सेटिंग्स में प्रौद्योगिकी के उपयुक्त उपयोग को बढ़ावा देता है: सभी छात्रों के लिए प्रौद्योगिकी तक समान पहुंच के लिए वकालत करना, खासकर उन इतिहासकारों के साथ-साथ सहयोगियों, उपयुक्त स्कूल कर्मियों के साथ विभिन्न उपयुक्त अनुप्रयोगों की सीमाओं के लाभों को स्पष्ट करना और स्पष्ट करना। माता-पिता, और समुदाय के सदस्यों और तकनीकी अनुप्रयोगों को बढ़ावा देना (ए) जो विद्यार्थियों की आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त हैं, (बी) कि छात्रों को कैसे उपयोग करना समझता है और (सी) जो शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया को सहायता और बेहतर बनाते हैं इस साइट पर सामग्री NASDTEC के तत्वावधान में विशेषज्ञों के राष्ट्रीय पैनल द्वारा बनाई गई है। कानून के अनुसार आदर्श कोड आचार संहिता को सलाह देने, चर्चा करने और अपनाने के उद्देश्यों के लिए और NASDTEC द्वारा प्रदान किए गए समर्थन दस्तावेजों को मॉडल और आचार संहिता की प्रस्तुति के लिए राज्य और स्थानीय शैक्षिक एजेंसियों और शैक्षणिक संस्थानों में कर्मचारियों को अनुमति दी जाती है या नियमों। NASDTEC से लिखित अनुमति के बिना व्यावसायिक उपयोग या आगे वितरण की अनुमति नहीं है किसी भी उपयोग को एस्प्रेशन पर NASDTEC को वातानुकूलित किया गया है एक शैक्षिक वातावरण में संरचना, सुरक्षा और पूर्वानुमान सुनिश्चित करने के लिए एक शिक्षक को बनाए रखने वाले मौखिक, शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक दूरी। अक्सर, जिन सीमाओं का उल्लंघन होता है, वे भूमिका, समय और स्थान से संबंधित होते हैं अनुबंधित भूमिकाओं का सम्मान करते हुए, उचित कार्य समय, और सीखने के माहौल का स्थान, स्कूली समुदाय के सभी सदस्यों के लिए सुरक्षित सीमाएं हैं। (बैक) यह अक्सर एक स्थानीय शिक्षा एजेंसी के रूप में जाना जाता है। इस दस्तावेज़ में एक जिला को एक सार्वजनिक बोर्ड शिक्षा या अन्य सार्वजनिक प्राधिकरण के रूप में परिभाषित किया जाता है जो किसी राज्य के भीतर कानूनी तौर पर गठित है, या तो प्रशासनिक नियंत्रण या दिशा के लिए, या किसी शहर, काउंटी में सार्वजनिक प्राथमिक विद्यालयों या माध्यमिक विद्यालयों के लिए सेवा का कार्य करने के लिए, बस्ती, स्कूल जिला या राज्य के अन्य राजनीतिक उपखंड या स्कूल जिलों या काउंटियों के संयोजन के लिए जो कि राज्य में अपने सार्वजनिक प्राथमिक विद्यालयों या माध्यमिक विद्यालयों के लिए एक प्रशासनिक एजेंसी के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसमें चार्टर स्कूल, चुंबक विद्यालय, आभासी चुंबक विद्यालय, क्षेत्रीय शैक्षिक विद्यालय जिलों, या अन्य परिभाषाओं के तहत आने वाली अन्य संस्थाएं शामिल हो सकती हैं। (पीछे) रूढ़िवादी विश्वास, सामाजिक रूप, और एक नस्लीय, धार्मिक, या सामाजिक समूह के भौतिक लक्षण, हर रोज़ अस्तित्व की विशेषताओं सहित एक जगह या समय में लोगों द्वारा साझा 1।

No comments:

Post a Comment